Saturday 20 January 2018

यह निवेश रोज कराता है कमाई, जितना चाहें लगाएं पैसा








नई दिल्‍ली. लोग अपनी जरूरत के लिए निवेश करते हैं, लेकिन कई बार लोगों को पता ही नहीं होता है कि मार्केट में विकल्‍प कितनी तरह के मौजूद हैं। कई लोग चाहते हैं कि उनको अपने निवेश से साल में एक बार फायदा मिले, तो कोई चाहता है कि उनको हर माह निवेश पर फायदा मिले। लेकिन बाजार में ऐसे भी विकल्‍प मौजूद हैं जिनमें डेली फायदा लिया जा सकता है। 

 किन लोगों के लिए अच्‍छे रहते हैं यह प्‍लान 

फाइनेंशियल एडवाइजर फर्म बीपीएन फिनकैप के डायरेक्‍टर एके निगम के अनुसार कई लोग ऐसे होते हैं जो अपने खर्च पर नियंत्रण नहीं रख पाते हैं। इन लोगों के अकाउंट में जितने भी पैसे हों यह खर्च देते हैं। ऐसे लोगों के लिए म्‍युचुअल फंड के डेली डिविडेंड प्‍लान काफी फायदेमंद होते हैं। इसमें निवेशक को रोज डिविडेंड के रूप में रिटर्न मिलता रहता है। यह फंड अपना लगभग सारा निवेश सरकारी और निजी कंपनियों की डेट स्‍कीम्‍स में करते हैं।
कैसे करें निवेश की प्‍लानिंग

यह फंड तभी फायदेमंद होते हैं जब इनमें बड़ा अमाउंट निवेश किया जाए। इसलिए अगर निवेशक चाहे तो शुरुआत में इन फंड के ग्रोथ आप्‍शन में थोड़ा-थोड़ा पैसा लगा सकता है। जब बड़ा फंड बन जाए तब इस ग्रोथ प्‍लान की जगह इसे डेली डिविडेंड प्‍लान में बदला जा सकता है। बड़ा फंड होने से रोज डिविडेंड के रूप में अच्‍छा रिटर्न पाया जा सकता है।

Get 2 Free Trading Tips
#NSE #BSE #SENSEX #NIFTY #INDIA #INVEST #NEWS #FREECALL #INTRADAY #SEBI #INVESTMENT
For Quick Free Trial – https://goo.gl/hU24Mv
Get Free Trial On WhatsApp:- 930111399


No comments:

Post a Comment