Tuesday 23 January 2018

Jackpot Share : आपको बनाएगा मालामाल


आज का जैकपॉट शेयर : फोर्स मोटर्स

फोर्स मोटर्स, पुणे की इंटीग्रेटेड ऑटो कंपनी है। कंपनी इंजन, बॉडी, चेसी, गियर और एक्सेल खुद बनाती है। ट्रैवलर, ट्रैक्स, गोरखा, बलवान और ऑर्चर्ड कंपनी के ब्रांड्स हैं। कंपनी खाड़ी देश, अफ्रीका, अमेरिका और एशिया में एक्सपोर्ट भी करती है। वहीं हाईटेक बिजनेस के तहत फोर्स मोटर्स मर्सिडीज और बीएमडब्ल्यू के लिए इंजन के अलावा एक्सेल बनाने का काम करती है। मर्सिडीज के लिए अब तक 87,000 इंजन बना चुकी है। 2015 में बीएमडब्ल्यू से भारत की सभी कार और एसयूवी के इंजन बनाने का काम कर रही है।


फोर्स मोटर्स का पुणे आरएंडडी सेंटर देश का सबसे बेहतरीन सेंटर माना जाता है। फोर्स मोटर्स के पुणे आकुर्णी और चाकन में प्लांट हैं। मध्यप्रदेश के पीथमपुर और तमिलनाडु के चेन्नई में भी प्लांट है। कंपनी की ट्रैक्टर्स, ट्रैक्स और ट्रैवलर के नए लॉन्च करने की योजना है। फोर्स मोटर्स, मर्सिडीज और बीएमडब्ल्यू जैसी अन्य कंपनियों से करार की तलाश में है। भारत में लग्जरी कार सेगमेंट में भारी ग्रोथ की उम्मीद है।


फोर्स मोटर्स का रॉल्स रॉयस पावर सिस्टम्स के साथ 51:49 का ज्वाइंट वेंचर भी है। ये ज्वाइंट वेंचर भारत और ग्लोबल मार्केट के लिए इंजन बनाएगी। वित्त वर्ष 2019 की पहली तिमाही में प्लांट में उत्पादन शुरू होने की उम्मीद है। फोर्स मोटर्स की अगले 2 साल में विस्तार पर 1,000 करोड़ रुपये खर्च करने की योजना है। कंपनी ने इलेक्ट्रिक गाड़ियों का ट्रायल रन भी शुरू कर दिया है।





Get 2 Free Trading Tips
For Quick Free Trial– https://goo.gl/hU24Mv
Give a Missed Call for Free Trial -  9301113999
Visit Our Website: www.rudrainvestment.com

No comments:

Post a Comment